Tuesday, April 21, 2020

ई कॉमर्स के साथ डारेक्ट मर्केटिंग का समावेश

कुछ प्रश्न जो अधिकतर लोगों को आगे बढ़ने से रोकते हैं। 

आखिर अंग्रेजी में ही क्यों हैं प्रोफेशनल कोर्स या पुस्तकें क्या आपने कभी इस बारे में सोच है ?

क्या सिर्फ और सिर्फ अंग्रेजी के जानकार अच्छे प्रोफेशनल होते हैं? 

क्या आप कमजोर अंग्रेजी के कारण आगे नही बढ़ पा रहे हैं? 

किसी किसी को ये प्रश्न प्रभावित करते हैं। यदि मैं कहूँ तो 85% देश की आबादी को आगे बढ़ने से ये प्रश्न रोक लेते हैं ( कुछ अपवादों को छोड़ दिया जाय तो)

आईये अब आपको हिंदी भी भारत ही नही बल्कि विश्व के किसी प्लेटफॉर्म पर ले कर जा सकती है। क्योंकि यह यह एक ऐंसा उपक्रम है जहाँ पर, भाषा, जाति-धर्म, या आर्थिक कमजोरी का कोई महत्व नही है हर हर उस कदम के साथ कदम मिला सकते हैं जो बुलंदियों को छूने की चाह रखता है। यदि आप हर तरह से सपोर्ट मिलेगा। आईये अपने कदम ई कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म की ओर बढ़ाइए। 

1. यह प्लेटफॉर्म हर महिला पुरुष को एक समान दृष्टिकोण से आगे बढ़ाने में मदद करता है। 

2. यह प्लेटफार्म अनुभवी एवं अनुभवहीन दोनों के लिए एक जैंसा ही होता है। 

3. इस प्लेटफार्म पर जाति-धर्म, गरीब-अमीर, भाषा और विचारधार के आधार पर किसी को भी महत्व नही दिया जाता है। मात्र निरंतर कार्य कुशलता ही एक मात्र रास्ता है जो सफल बना सकता है। 

4. घर की काम काजी महिला हो या किसी सरकारी उपक्रम की कोई बड़ी अधिकारी दोनों के लिए समान रास्ते हैं। 

5. आप चाहे किसी बड़े ब्रांड वाले स्कूल से पढ़े हों या गाँव के किसी चरमराती व्यवस्था वाले स्कूल से दोनों की वैल्यू इस रास्ते पर एक ही होती है और दोनों को सफल होने के लिए एक पैटर्न ही है। यहाँ पर शिक्षा के आधार पर कोई भेदभाव नही है। 

6. सबसे अच्छी बात इस अद्भुत प्लेटफॉर्म की ये है कि 20 साल की उम्र पार करने के बाद आप इस प्लेटफॉर्म से  जुड़ सकते हैं इसके लिए कोई इंटरव्यू नही है। और बहुत ही साधारण पद्धति से आप प्लेटफॉर्म की सीढियाँ चढ़ सकते हैं। 

जो व्यक्ति सरकारी या प्राइवेट जॉब के इंटरव्यू से थक चुके हैं, अपने बॉस या सहकर्मियों से परेशान है उनके लिए भी यह प्लेटफॉर्म एक महत्वपूर्ण रास्ता हो सकता है। 

और सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपना कोई सपना यहाँ पर पूरा कर सकते हैं इसकी 99% संभावनाएँ हैं। किसी से कोई कम्प्टीशन नही रहता। आपको प्रमोशन या अपने मेहनताना बढ़ाने के लिए किसी भी प्रकार की सोर्स की जरूरत नही पड़ती। साथ ही सरकार की सभी गाईड लाईनों के अधीन यहाँ पर वर्क होता है। एक देश मे बढ़ती बेरोजगारी और अस्थिर फाइनेंस व्यवस्था को दूर करने का यह महत्पूर्ण प्लेटफॉर्म है। 

क्या आप भी इस तरह के अद्भुत प्लेटफ़ॉर्म पर अपना रोजगार तलाशने के लिए तैयार हैं। अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें। 
राजेन्द्र सिंह कुँवर 'फरियादी' 9818583935


981853935



1 comment:

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' said...

आपकी इस प्रविष्टि् की चर्चा कल बुधवार (22-04-2020) को  "देश में टेलीविजन इतिहास की   कहानी लिखने वाला दूरदर्शन "   (चर्चा अंक-3678)    पर भी होगी। -- 
सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है। 
-- 
कोरोना को घर में लॉकडाउन होकर ही हराया जा सकता है इसलिए आप सब लोग अपने और अपनों के लिए घर में ही रहें।
हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।  
--
सादर...! 
डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' 

Bitcoin ethereum ripple बिटकॉइन इथेरियम रिप्पल

 समय के साथ साथ दिन-प्रतिदिन नई नई तकनीकियां चुनौती बनती जा रही है और यही चुनौतियाँ रोजगार सृजन का एक विशेष विकल्प भी बनती जा रही है। समय के...